Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



सवाल जितना आसान है जवाब भी उतना ही आसान है कठिन है तो बस करने का तरीका
जवाब है – “सही मेहनत सही दिशा में”.
नीचे दिए हुए पॉइंट्स में आप को पता चल जाएगा की सही मेहनत क्या है और सही दिशा क्या है.
पहले आप पता करो की आप कर क्या सकते हो फिर नीचे दिए गए पॉइंट्स में अपने आप को देखो की कहाँ अपना ज्ञान फिट कर सकते हो.
हाँ एक बात और हर अच्छे काम में वक़्त लगता है तो रातों रात अम्बानी बनने के सपने मत पालना.
Youtube Videos
अगर आपमें कोई ऐसा हुनर है जिससे लोग कुछ सीख सकें या लोगों का मनोरंजन हो सके तो आप यूट्यूब पर अपना भोकाल टाइट कर सकते हैं.
और हाँ एक बाद हमेशा याद रखनी चाहिए की नक़ल का माल ज्यादा दिन नहीं चलता आप को खुद की ईमानदार कोसिस करनी पड़ेगी.
दुसरे के विडिओज़ डाउनलोड करके अपने अकाउंट में अपलोड कर के कमाने की सोचना भी मत, यूट्यूब ब्लॉक करने से पहले सिर्फ तीन बार पूछेगा उसके बाद शटर बंद.
समाज को कुछ देना चाहते हो तोह गाली-गलौज और अंग प्रदर्शन वाले videos मत डालना भैय्या वरना देख लेना “चार दिन की चांदनी और फिर अँधेरी रात होगी”, बहुत लोग ऐसा कर के बाद में अपनी दूकान बंद कर के चले गए, वरना उससे पहले यूट्यूब ही बंद कर देगा.
कमाई आपको यूट्यूब के द्वारा आपके विडिओज़ पर दिखाए गए advertisements से होगी. जितने ज्यादा विडिओज़ के देखने वाले उतनी ज्यादा कमाई.
फिर क्या है इतने ढेर सारे मेगा पिक्सेल का कैमरा कब काम आएगा, शुरू हो जाओ.
Blogging
अगर आप विडिओज़ नहीं बनाना चाहते तो आप अपने ज्ञान का इस्तेमाल ब्लॉग लिख कर कर सकते हैं. कमाई की रफ़्तार धीमी होगी शुरू में पर चल निकले तो निकल पड़ेगी.
ब्लॉग के लिए पहले आप किसी वेब डिज़ाइन वाले से अपना ब्लॉग सेटअप करवा लो (नहीं तो हमे बता देना हम कर देंगे वो भी बस एक कप चाय में, उस एक कप चाय की कीमत मेल भेज कर पूछ लेना), वेबसाइट सेटअप होने के बाद पेल डालो अपना सारा ज्ञान.
अब बात करते हैं की इनकम कैसे होगी – ब्लॉग्गिंग में इनकम होती है विज्ञापन से.
आप Google Adsense लगा कर अपने ब्लॉग पर ऐड डिस्प्ले कर सकते हैं.
आप Affiliate marketing से भी कमा सकते हैं,
अगर आप का ब्लॉग चल निकला तो आप डायरेक्ट अपनी वेबसाइट पर कम्पनीज के बैनर लगा कर कमा सकते हो.
(और हाँ ये एरिया थोड़े से इन्वेस्मेंट वाला है आपको वेबसाइट डोमेन और होस्टिंग में इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा.)
Freelancing
अगर आपको प्रोग्रामिंग, वेब डिजाइनिंग या और कोई ऐसा ही कोई ऑनलाइन काम आता है तो भी आप कमाई कर सकते हैं.
नीचे कुछ फेमस फ्रीलांसिंग वेब्सीटेस हैं, बना डालो अपनी प्रोफाइल और सुरु कर दो अपनी ऑनलाइन हुनर की दूकान.
1. Upwork
2.Toptal
3.Elance
4. Freelancer
5. Freelance Writing Gigs
6.99designs
घर बैठे कमाएं (ऑनलाइन टाइपिंग वर्क)
ना ना ना ना – कभी मत फसना इन धोखेबाज़ों के चक्कर
ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं लेकिन उनमें से Maximum Work नहीं करते हैं. जो कुछ Work करते हैं वो आपको कोई बताता नहीं है. शायद ही आप जानते हो लेकिन Online Earning का बस एक ही फंडा है, MORE TRUST=MORE MONEY. कोई भी Online काम करने के लिए आपको Trust Buildup करना बेहद जरूरी है.चलिये हम आपको बताते हैं उन तरीको के बारे में जिससे आप अछि Earning आराम से कर सकते हैं
नीचे हमने Online घर बैठे पैसे कमाने के 7 Popular तरीकों के बारे में बताया है जिनको शुरू करने के लिए आपको कोई भी Money Invest नहीं करनी पड़ेगी-
1- Freelancer Work
2- Youtube
3- Affiliate Marketing-
4-Blogging
5- Content Writing
6- Domain Buy and Sell
7- URL Shortener
घर बैठे पैसा कमाओ फ्री|क्या आप एक पैसा निवेश किए बिना ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कुछ साइटों की खोज कर रहे हैं? तो आप सही जगह पर आए हैं। इस पोस्ट में मैं उन 15 अद्भुत वेबसाइटों के बारे में चर्चा करूँगा जहाँ आप केवल विज्ञापनों पर क्लिक करके ऑनलाइन और तेज़ी से पैसा कमा सकते हैं .
ये वेबसाइट वास्तव में रोजगार देती हैं और पैसा कमाने के लिए अप्पको कोई निवेश नहीं करना पड़ता .
आप इन साइटों से लाखों नहीं कमा सकते, लेकिन यदि आप इन वेबसाइटों का अनुसरण करते हैं, तो आप अपने बिलों का भुगतान करने के लिए एक सुंदर राशि कमा सकते हैं.
तोह चलिए सुरु करते हैं.

घर बैठे पैसे कैसे कमाए:Paisa kamane ka sabse aasan tarika

Clixsense
घर बैठे पैसे कैसे कमाने के लिए यह सबसे अच्छी साइटों में से एक माना जाता है जहां लोग केवल विज्ञापनों पर क्लिक करके पैसा कमा सकते हैं.अगर अप्प सही तरह से काम करते हैं तोह अप्प इस साइट से एक अच्छा खासा रकम घर बैठे कमा सकते हैं
एक बार सफल पंजीकरण प्रक्रिया के बाद इसका उपयोग करना शुरू कर दें, तो आप कमाई करना शुरू कर सकते हैं.
Neobux
यह और एक जानेमाने साइट हैं जहा अप्प जैम के घर बैठे कमाई सुरु कर सकते हैं .
यह मुख्य रूप से सबसे बड़ी साइट कहा जाता है जहां आप केवल विज्ञापनों पर क्लिक करके पैसा कमा सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आप रेफरल का उसे करके काफी जल्दी पैसा कामा सकते हैं.बात यह है कि आपको अपनी ओर से धन का निवेश करने की आवश्यकता नहीं है.
Makeculous
अगर अप्पके पास स्मार्टफोन है और अप्प जल्दी पैसा कामना सुरु करना चाहते हैं तोह यह सबसे बेस्ट साइट हैं.काम करने के बाद अगर अप्पको पैसा अपने खाते में लेने हैं तोह इस साइट अप्पको बहुत ही अच्छी सुभिदा प्रदान करती हैं.
आम तौर पर, यह अलग-अलग भुगतान विधियों के साथ आता है, जहां आप बिना किसी परेशानी के वापस ले सकते हैं। साथ ही लोगों के लिए इसे बिना किसी झंझट के एक्सेस करना भी आसान है.
InboxDollars
इनबॉक्सडॉलर मुख्य रूप से GPT साइट के रूप में जाना जाता हैं . वह साइट केवल विज्ञापनों पर क्लिक करके आपको भुगतान प्रदान करता हैं .
Aticlix
यह एक और साइट है जहाँ आपको विज्ञापनों पर क्लिक करने पर $ 0.04 तक का भुगतान किया जाता है. सिर्फ एहि नहीं,आप खेल, प्रतियोगिता, दैनिक बोनस कार्य और बहुत कुछ करके भी पैसे कमा सकते हैं,आपको केवल साइट पर प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों पर क्लिक करके पैसे कमाने के लिए संबंधित लिंक का पालन करना होगा.
EasyHits4U
यदि आप क्लिक करके पैसे कमाने की तलाश कर रहे हैं तोह EasyHits4U अप्पके लिए एक बेहद अच्छी साइट हो सकती हैं, तो आप प्रति 1000 क्लिक पर $ 0.30 तक का का भुगतान दे सकती हैं ,
OfferNation
अगर अप्प ऑनलाइन सर्वे से पैसा कामना चाइये हैं तोह यह एक बरिया साइट हैं अप्पके लिए. यह मुख्य रूप से भुगतान किए गए सर्वेक्षणों पर केंद्रित है जो लोगों को पैसा बनाने की मौका प्रदान करता हैं,
सबसे अच्छी बात यह है कि आप साइनअप प्रक्रिया करने के लिए $ 0.25 प्राप्त कर सकते हैं.
Ayuwage
Ayuwage के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि प्रत्येक दिन विज्ञापनों पर क्लिक करके अक्सर कमाई की जा सकती है.साथ ही, विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए आप $ 0.15 तक कमा सकते हैं.
अंतिम शब्द :
ये कुछ वेबसाइटें हैं जो वास्तविक रूप में घर बैठे पैसा कमाने में अप्पको मदत करता हैं आप इन वेबसाइट की मदद ले सकते हैं और अपना काम घर से कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं.
अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो कृपया पोस्ट को शेयर और कमेंट करना न भूलें.

टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post