Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



जब आप मुँहासे-प्रवण त्वचा का इलाज कर रहे हैं, तो आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं, वह एक टन कठोर सामग्री से अभिभूत है। जहां यह सुपर आसान है, सभी-प्राकृतिक DIY दिन को बचाने के लिए आता है। यह कोमल, तीन-घटक फेस मास्क आपकी त्वचा को पोर्स को डिटॉक्स करने, सूजन को कम करने, आपकी त्वचा की रक्षात्मक बाधा को बढ़ाने और मुँहासे बैक्टीरिया से लड़ने और मुक्त कणों को नुकसान पहुंचाने से आपकी त्वचा को शांत और शांत करने में मदद करेगा। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए:

अंतिम DIY मुँहासे मास्क
क्या इस DIY इतना लानत है इसकी घटक सूची है; केफिर, टमाटर और शहद। प्रत्येक घटक अपने आप में एक स्किनकेयर रक्षक है, जो इस मास्क को अंतिम DIY पावरहाउस बनाता है।

आइए केफिर के बारे में बात करके शुरू करते हैं, एक प्रकार का किण्वित दूध जो विभिन्न प्रकार के दूध और बैक्टीरिया से बना होता है जो प्रोबायोटिक्स, कैल्शियम और प्रोटीन से भरपूर होता है। यह दही के समान है लेकिन यह और भी अधिक उपहारों के साथ पैक किया गया है! सबसे महत्वपूर्ण बात, यह आपकी त्वचा की माइक्रोबायोम को बहाल करने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा की रक्षात्मक बाधा में सुधार होता है, जो आपकी त्वचा की मुँहासे-उत्प्रेरण बैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता में सुधार करने के साथ-साथ आवश्यक जलयोजन, विटामिन और पोषक तत्वों को बनाए रखेगा। केफिर में बैक्टीरिया को शांत करने और लड़ने में मदद करने के लिए एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं। प्रोबायोटिक्स आपकी त्वचा की मदद कैसे कर सकते हैं, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए इसे पढ़ें।

शहद हमारे गो-टू-मुंहासों को भगाने वाला घटक है। फिर, यह एक अद्भुत विरोधी भड़काऊ है, इसलिए यह त्वचा में सूजन और लालिमा को कम करने में मदद करेगा। यह एक प्राकृतिक नमी है, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए नमी को आकर्षित करेगा। बस यह सुनिश्चित करें कि आप कच्चे शहद का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि यह संसाधित नहीं हुआ है और इस तरह सभी प्राकृतिक अच्छाई बरकरार रखता है - संसाधित शहद उबला हुआ है, जिसका अर्थ है कि शहद के अधिकांश प्राकृतिक लाभ नष्ट हो जाते हैं।

अंत में, टमाटर विटामिन की एक वृद्धि प्रदान करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण रूप से विटामिन ए, जो काउंटर पी में मदद कर सकता है। एसिड बैक्टीरिया। टमाटर भी विटामिन सी से भरपूर होते हैं, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट जो त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले मुक्त कणों से लड़ता है, जबकि मुँहासे के निशान की उपस्थिति को कम करने में भी मदद करता है। टमाटर एक प्राकृतिक कसैला भी है, इसलिए यह आपकी त्वचा की सतह पर अतिरिक्त सीबम (तेल) को कम करेगा, जिससे तेल बिल्डअप की संभावना कम हो जाएगी जिससे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स हो जाएंगे।

सामग्री:


Tom मध्यम पके टमाटर
कार्बनिक केफिर का 1 बड़ा चम्मच
कच्चे कार्बनिक शहद का 1 चम्मच

कैसे करें: टमाटर को आधा काटें और त्वचा को छील लें, फिर एक कांटा का उपयोग करके टमाटर को मसल दें। कटोरी में 1 बड़ा चम्मच केफिर और 1 चम्मच शहद मिलाएं जब तक कि मिश्रण अच्छी तरह से मिल न जाए। अपने चेहरे पर मिश्रण को लागू करें और इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें। गर्म पानी से धोएं और अपने फव्वारे वाले मॉइस्चराइजर का पालन करें। हम ब्रेकआउट से निपटने और अपनी त्वचा को बहाल करने के लिए सप्ताह में एक बार इस मास्क को करने की सलाह देते हैं: आपकी त्वचा की माइक्रोबायोम जितनी मजबूत होगी, उतना ही स्वस्थ होगा!

याद रखें हमेशा अपनी त्वचा के साथ कोमल रहें। इसका मतलब यह है कि अति-बहिष्कृत मत करो, अपनी त्वचा पर बहुत अधिक कठोर सामग्री का उपयोग करने से बचें, और हमेशा हाइड्रेट और पिक न करें। यहाँ पर मुंहासे और शांत त्वचा को शांत करने के लिए हमारी अंतिम त्वचा की दिनचर्या की जाँच करें।

टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post