Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



जैसा कि आप सब जानते ही होंगे, Flipkart भारत की सबसे अधिक popular shopping site है, जहाँ पर आप लग-भाग हर एक आम-जिंदगी की चीज़े खरीद सकता है

जैसे कि बहुत सारी companies अपने products को promote करने के लिए या फिर अधिक से अधिक बेचने के लिए Affiliate Marketing का राह चुनती है, उसी तरह Flipkart भी अपनी website के द्वारा बेचे जाने वाले products के लिए फ्री Affiliate Program offer करती है जिसे कोई भी बड़ी आसानी से join कर सकता है..


आज हम Flipkart Affiliate Program के बारे में विस्तार से जानेंगे. सबसे पहले हम यह जानेंगे कि इस Affiliate Program को join कैसे करते हैं और फिर हम जानेंगे कि आप Flipkart Affiliate Program से अधिक से अधिक लाभ कैसे उठा सकते हैं.

तो चलिए शुरू करते हैं.


Flipkart Affiliate Program को कैसे Join करें?
Flipkart Affiliate Program को join करना बहुत ही आसन है. आपको बस इस प्रोग्राम के लिए, signup करना है और फिर आप इस प्रोग्राम के एक सदस्य बन जाते हैं. Flipkart Affiliate Program को signup करने के लिए नीचे दिए गए steps को follow कीजिये.


इस लिंक पर click कीजिये और आपके सामने Flipkart Affiliate Program का homepage open हो जाएगा. (जैसा कि नीचे screenshot में दिखाया गया है)



उसके बाद “Join Now For Free” के बटन पर click कीजिये. इसके बाद आपके सामने Register का page open हो जायेगा. (जैसा कि screenshot में दिखाया गया है)


अपना email address enter कीजिये और अपना password चुनिए. उसके बाद उनकी terms and conditions को accept करके, Register Me के बटन पर click कर दीजिये.
बस इतना ही, आप अब Flipkart Affiliate Program के एक सदस्य बन चुके है. उसके बाद अब बात आती है कि इस प्रोग्राम से पैसे कमाना कैसे शुरू करे.

Flipkart Affiliate Program भी बाकी सभी Affiliate Program की तरह ही काम करता है. आप Flipkart पर उपलब्ध किसी भी प्रोडक्ट के लिए unique affiliate URL create कर सकते है या फिर उनके banners भी अपनी website पर लगा सकते हैं.

इसके इलावा Flipkart Affiliate Program का एक special feature ये भी है कि आप Flipkart की mobile app को भी promote कर सकते हैं और यदि आपके affiliate link को click करके कोई भी app को install करता है तो उसके लिए आपको commission मिलता है.

Flipkart Affiliate Program से आपको अलग-अलग products की बिक्री होने पर अलग-अलग commission मिलती है जिसे आप नीचे के लिंक को click करके देख सकते हैं.



Flipkart Affiliate Program के डैशबोर्ड का Overview

Flipkart का Affiliate Dashboard कुछ इस तरीके का होता है.

नीचे दिखाए गए screenshot में मौजोद्द सर्च बार में आप Flipkart के किसी भी product के URL को enter करके उसका Affiliate Link create कर सकते हैं. उसके इलावा screenshot में रिपोर्टिंग tools के बारे में भी दर्शाया गया है जोकि इस प्रोग्राम के बढ़िया features हैं.



Flipkart Affiliate Program के under नीचे बताये गए, promotional tools उपलब्ध है.

  • Bookmarklet Widget
  • Promotional Widgets
  • Promotional Banners
  • Product Links and Banners
यह जानने के लिए आप कि Flipkart Affiliate Program कितना बढ़िया है, नीचे दिया गया screenshot देखिये जिसमे कुछ promotional widgets के बारे में बताया गया है.


इस सब चीज़ों के साथ साथ आप अपने Flipkart Affiliate Program पर पूरा control रख सकते हैं जिसके लिए आपको सभी major options इसके menu में ही मिल जाते हैं.



 ये तो हमने Flipkart के Affiliate Program के डैशबोर्ड के बारे में जान, बाकि विस्तार से आप तभी जान पाएंगे जब आप इसे खुद use करेंगे. चलिए अब ये जान लेते हैं कि Flipkart के Affiliate Program से अब आप पैसे कमाना कैसे शुरू कर सकते हैं.







टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post