Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



घर की लाइट बंद करनी हो या फिर पंखा चालू करना हो. ऐसे छोटे-मोटे कामों के लिए आपको उठकर वहाँ तक जाने की जरूरत नहीं है. अब आपके ये सारे काम Google Home Mini स्मार्ट स्पीकर करेगा. गूगल का ये Product काफी खास है और भारत में ये काफी सस्ते में मिल रहा है. वैसे इसकी कीमत 4999 रुपये है लेकिन आप इसे 2999 रुपये में खरीद सकते हैं.


गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर गूगल का एक बेहतरीन प्रॉडक्ट है जिसे आप flipkart की big billion sale में मात्र 2999 रुपये में खरीद सकते हैं. इसे खासतौर पर भारत के लिए लॉंच किया गया है. हो सकता है की इसकी कम कीमत हमें सेल के बाद भी अन्य जगह पर देखने को मिले. बाकी अगर इसकी वास्तविक कीमत की बात करें तो वो लगभग 5000 रुपये है.

गूगल मिनी होम स्मार्ट स्पीकर की विशेषता

Google mini home सिर्फ एक स्पीकर नहीं है बल्कि ये एक स्मार्ट स्पीकर है. इसमें आप जो भी कहेंगे उसका जवाब ये स्पीकर देगा. आप इसे एक ऐसे इंसान की तरह मान सकते हैं जो आपके इशारों पर चलने वाला होगा. आप इससे कोई भी सवाल करेंगे तो ये आपको जवाब देगा. आप इससे किसी काम के लिए कहेंगे तो ये उसे भी करेगा.

कुछ सालों पहले गूगल होम स्पीकर लॉंच हुआ था. जो इससे बड़ा था और यही काम करता था. इससे पहले अलेक्सा ने भी अपना स्पीकर लॉंच किया था लेकिन इन सबमें एक कमी थी की ये इंग्लिश में बातों को समझते थे. यानि की आपको अगर इनसे कुछ जानकारी चाहिए तो आपको इंग्लिश में इन्हें बोलना पड़ेगा.

गूगल मिनी होम स्मार्ट स्पीकर क्यों खास है?


  • गूगल मिनी होम स्मार्ट जैसे स्पीकर अभी तक भारत में लॉंच नहीं हुआ है. हो सकता है की भारतीय लोगों को ये काफी पसंद आए. इसकी कुछ खास बातें आपका दिल जीत लेंगी.

  •  गूगल मिनी होम स्मार्ट स्पीकर की सबसे खास बात ये है की ये आपसे हिन्दी में बात करेगा. यानि की इसके इस्तेमाल के लिए आपको इंग्लिश न आए तो भी चलेगा.

  •  गूगल मिनी होम स्मार्ट स्पीकर आपके घर के काम जैसे लाइट बंद करना, पंखा बंद करना जैसे काम करेगा लेकिन इसके लिए आपके घर में Electronic Product स्मार्ट होने चाहिए. एक बार आप इन प्रॉडक्ट को google home app पर कनैक्ट कर देंगे उसके बाद आपका ये स्पीकर आपके कहने के अनुसार काम करेगा.

  • इंटरनेट पर मौजूद तमाम जानकारी ये आपको आपके सवाल के अनुसार बताएगा. आपको बस गूगल स्पीकर से सवाल करना है और वो इसका जवाब आपको तुरंत दे देगा. यानि की अब आपको कुछ टाइप करके लिखने की जरूरत नहीं.

  • आप घर बैठे हैं और आपका मूड हो रहा है की आप कोई गाना सुनें तो इसके लिए आपको मोबाइल उठाकर वो गाना सर्च करने की जरूरत नहीं. आपको बस अपने गूगल होम स्पीकर को बोलना है और आपका गाना स्पीकर पर बजने लगेगा.

  •  इन सभी चीजों के अलावा मौसम का हाल, ट्रैफिक की जानकारी, रिमाइंडर, अलार्म आदि सभी के काम ये अकेला स्पीकर करेगा.


अगर आप अपने घर के लिए गूगल मिनी होम स्मार्ट स्पीकर खरीदना चाहते हैं तो खरीद लीजिये क्योंकि इसमें कोई घाटे का सौदा नहीं है. बस ध्यान रखिए इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए आपके घर के electronic product स्मार्ट होने चाहिए और आपके घर में एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. तब बस आपको बैठ कर इस स्पीकर को बोलना है और आपका काम आसानी से हो जाएगा.

टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post