Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



यदि आप कभी भी मुँहासे और प्रवण त्वचा को शांत करने के बारे में हमारी एक पोस्ट नहीं पढ़ते हैं, तो आप जानते हैं कि एक घटक है जो हमेशा एक उल्लेख मिलता है; सलिसीक्लिक एसिड। यह हीरो इंग्रेडिएंट, एक प्रकार का बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड है, जो तैलीय और मुँहासे से ग्रस्त त्वचा या ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स से ग्रस्त लोगों के लिए आदर्श है, क्योंकि यह अतिरिक्त सीबम उत्पादन को नियंत्रित करता है और g अन-गंक / क्लॉग्ड पोर्स में मदद करता है।

शुक्र है, हम एक शक्तिशाली सूत्र के रूप में सामने आए जो ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और पिंपल्स को बिना मूल्य के कम करने का काम करता है: इनकी सूची बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड, $ 11। 2% सैलिसिलिक एसिड और 1% जस्ता नमक यौगिक का संयोजन, जो अतिरिक्त सीबम उत्पादन को कम करने में मदद करता है, जबकि 1% हाइलूरोनिक एसिड के अतिरिक्त त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करने में मदद करता है, इसलिए यह सूखा नहीं होता है।




स्कॉट्सडेल, एरिज़ोना स्थित एक बोर्ड-प्रमाणित त्वचा विशेषज्ञ डॉ। जेन हैली बताते हैं कि बीटा हाइड्रोक्सी एसिड कैसे काम करता है, और यह इतना प्रभावी क्यों है: “सैलिसिलिक एसिड एक सौम्य, अभी तक प्रभावी, एक्सफ़ोलीएटिंग एजेंट है। यह मृत, चिपचिपी त्वचा कोशिकाओं को तोड़ने और स्वस्थ, चिकनी त्वचा को प्रकट करने के लिए त्वचा से हटाने में मदद करता है। यह भी विरोधी भड़काऊ है, यही कारण है कि मुझे मुँहासे, रोसैसिया और संवेदनशील त्वचा वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सैलिसिलिक एसिड पसंद है, और इसमें हल्के एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में सहायक होते हैं। "

हम महीनों के लिए इनकी सूची के बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड का उपयोग कर रहे हैं, और हमारे ब्लैकहेड्स में व्यापक सुधार और गैर-हार्मोनल फुंसियों में कमी देखी गई है।

इनकी सूची बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड का उपयोग कैसे करें: यदि यह ब्लैकहैड-ब्लास्टिंग, ताकना-सफाई का फॉर्मूला लगता है जैसे यह आपके लिए है, तो इसे अपने दैनिक स्किनकेयर रूटीन के हिस्से के रूप में उपयोग करें। क्लींजिंग और टोनिंग के बाद इसका उपयोग करें (यदि आपके टोनर में AHAs हैं, तो आप अपनी त्वचा को सूखने से बचाने के लिए दिन में सिर्फ एक बार इसका उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं) और त्वचा पर एक या दो बूंदें लगाएं। आप इसे सब पर लागू कर सकते हैं या बस समस्या क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे कि आपकी नाक, गाल या ठोड़ी। फिर किसी भी अन्य सीरम या मॉइस्चराइज़र को लागू करें जिसे आप अपनी दिनचर्या के हिस्से के रूप में उपयोग करते हैं।

हम इसे शुरू करने के लिए शाम में एक दिन में एक बार उपयोग करने की सलाह देते हैं, फिर एक बार आपकी त्वचा को इसकी आदत हो जाती है, तो आपको दिन में दो बार बढ़ सकता है यदि आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है। हमेशा की तरह, दिन के लिए एसपीएफ़ को मत भूलना !!

यदि आपको अपनी छाती या पीठ पर दाने निकलते हैं, तो आप इसे सीधे उन क्षेत्रों में भी लागू कर सकते हैं जो ब्रेकआउट को कम करने में मदद करते हैं।

क्या आप लोगों ने पहले सैलिसिलिक एसिड का उपयोग करने की कोशिश की है? हमें बताएं नीचे टिप्पणी में /

टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post