Adsense


 

--डिजिटल आणि सूक्ष्म श्रावण यंत्रांसाठी विश्वसनीय ठिकाण म्हणजे 'व्हिआर हीअरिंग'.. अधिक माहितीसाठी संपर्क :- 9657 588 677 @ www.vrhearingclinic.in



हम झाड़ी के आसपास हरा नहीं जा रहे हैं - छिद्रों को परेशान कर रहे हैं! इससे भी अधिक निराशा की बात यह है कि आप वास्तव में कभी भी इनसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं। लेकिन अभी तक घबराएं नहीं, जैसा कि आप कर सकते हैं, हालांकि, उन्हें कस लें ताकि आप उन्हें मुश्किल से नोटिस कर सकें - मेगा राहत - और ये DIY ताकना स्ट्रिप्स बड़ी मदद करेंगे।

Pore 101

समाधान करने से पहले, हम आपको pores के विज्ञान पर एक त्वरित संक्षिप्त जानकारी देंगे। जो आप शायद नहीं जानते हैं, वह यह है कि एक छिद्र एक बाल कूप का उद्घाटन है। बाल सचमुच इतने छोटे हैं कि आप इसे देख भी नहीं सकते हैं, हालांकि, कूप के आधार पर तेल ग्रंथि के कारण, आपकी ग्रंथियां जितना अधिक तेल पैदा करती हैं, उतना ही आपके छिद्र बड़े होंगे। यही कारण है कि शुष्क त्वचा वाले लोगों में अक्सर छोटे छिद्र होते हैं, और तैलीय त्वचा वाले लोगों में अधिक ध्यान देने योग्य छिद्र होते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें जितना संभव हो उतना अनियंत्रित रखें और कभी भी उन्हें निचोड़ें नहीं, क्योंकि यह उन्हें बाहर खींच सकता है।


एक त्वरित तरीके से एक छिद्र पट्टी का उपयोग करके अपने छिद्रों को नीचा दिखाना है; हालाँकि यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि आपको हर दो सप्ताह में ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे आपकी त्वचा पर काफी कठोर हो सकते हैं। यदि आपने कभी नाक की पट्टी के दर्द का अनुभव किया है, तो आप अनुभव से परिचित होंगे। अच्छी खबर यह है कि अधिकांश सौंदर्य उत्पादों के साथ, एक DIY विकल्प है जो आपके फ्रिज में पहले से ही है, और यह आपकी नाक पर बहुत अधिक कोमल है।

DIY ताकना पट्टी
ठीक है, इसलिए इस DIY ताकना पट्टी का मूल घटक एक अंडा सफेद है। अंडे की सफ़ेदी का उपयोग सैकड़ों वर्षों से किया गया है, जो इसकी गहरी सफाई गुणों के कारण है जो आपके छिद्रों को कसने में मदद करेगा और इसे तेल से छुटकारा दिलाएगा जिससे यह बड़ा हो जाएगा। एक अंडे में आमतौर पर 3.6 ग्राम प्रोटीन होता है, जो आपकी त्वचा को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है, साथ ही इसमें विटामिन होता है, जो आपकी त्वचा को फ्री-रेडिकल क्षति से बचाता है।


कैसे:
DIY ही SO सरल है। आपको बस एक अंडे को एक कटोरे में फोड़ना है और जर्दी को अलग करना है ताकि केवल अंडे का सफेद हिस्सा बच जाए। अंडे की सफेदी को तब तक फेंटें जब तक मिश्रण भुन न जाए, फिर इसे अपनी नाक पर लगाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। इसके बाद, ऊतक का एक वर्ग लें और दो परतों को अलग करें ताकि आप ऊतक के पतले टुकड़े के साथ छोड़ दें। इसे अपनी नाक पर रखें और नीचे दबाएं ताकि अंडे का सफेद अवशोषित हो जाए। फिर अंडे की सफेद मिश्रण की एक और परत जोड़ें और 20 मिनट के लिए बैठने के लिए छोड़ दें। अंत में, ऊतक को छीलें, एट वॉयला, अपने निकले हुए छिद्रों को देखें।

हमें बताएं कि क्या आपने नीचे दिए गए टिप्पणियों में इस DIY की कोशिश की है।

टिप्पणी पोस्ट करा

Previous Post Next Post